hindi story's profile

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 3rd August 2023

Ghum hai written update 3rd August 2023, Ghkkpm 3rd August 2023 written update, Ghkkpm written update, written update of Ghkkpm, Ghum hai written update 3rd August 2023

इस एपिसोड की शुरुवात किरण से होती है - किरण अपनी मां से कहती है कि वह सावी के खर्चों के बारे में चिंता न करें क्योंकि वह भवानी को फोन करेगा और उसे सावी के कॉलेज प्रवेश साक्षात्कार में सफल होने के बारे में सूचित करने के बाद उससे सावी के खर्चों की मांग करेगा।

सावी को यात्रा के लिए 1000 रुपये की जरूरत है।
हरिनी ने उससे ऐसा न करने का अनुरोध किया। किरण पूछती है कि क्या सावी उन्हें पैसे देगी? सावी हाँ कहती है। किरण पूछती है कि उसके पास अब कितने पैसे हैं।

सावी कहते हैं 5000 रुपये। हरिनी उसे अपने खर्चों के लिए इसे अपने पास रखने के लिए कहती है। सावी का कहना है कि उसे यात्रा के लिए 1000 रुपये की जरूरत है। किरण की लालची माँ सावी से सारे पैसे छीन लेती है। सावी सोचती है कि पहले से ही उसके पास प्रवेश के लिए पैसे नहीं हैं, अब वह कैसे प्रबंधन करेगी।

प्रतीक ईशान को एक मनोचिकित्सक के क्लिनिक में ले जाता है। ईशान प्रतीक से पूछता है कि ये सब क्या है. प्रतीक कहते हैं कि जब उनका दिल दुखों से भर जाए तो उन्हें इसे दूर करने के लिए किसी की मदद लेनी चाहिए।

रिसेप्शनिस्ट ने ईशान को सूचित किया कि डॉ. कामथ उसका इंतजार कर रहे हैं। डॉ. कामथ ने ईशान को सलाह दी और कहा कि उसे प्यार में असफलता मिली है

रीवा क्यों रो रही थी। ?
और वह अपनी भावनाओं को अंदर छिपा रहा है, इसलिए उसे रीवा से पूछताछ करनी होगी और अपनी सारी निराशा दूर करनी होगी। ईशान पूछता है कि वह ऐसा कैसे करेगा।

डॉ. कामथ ने उसे लेटने और रीवा से बात करने की कल्पना करने के लिए कहा। ईशान रीवा की कल्पना करता है और उससे पूछता है कि क्या उसे बुरा नहीं लगा। रीवा का कहना है कि उसने ऐसा किया था और इसलिए रो रही थी।

ईशान का कहना है कि उसने उसे हवाई अड्डे पर अपने माता-पिता के साथ मुस्कुराते हुए देखा था। रीवा का कहना है कि उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया क्योंकि वे केवल एक महीने के लिए प्यार में थे और उनका करियर उनके लिए प्यार से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

उसे झील में धक्का देकर चली जाती है।
ईशान पूछता है कि उसने उससे हमेशा उसके साथ रहने का वादा क्यों किया, वह उसकी वजह से निराश है और बदल गया है।

रीवा कहती है कि उसे खेद है, उसे न तब कुछ बताना पड़ा और न अब भी। ईशान उससे सवाल करना जारी रखता है। रीवा उससे उसे छोड़ने के लिए कहती है क्योंकि उसे जाना है और उसे झील में धक्का देकर चली जाती है। ईशान उठता है और डॉ. कामथ के क्लिनिक से बाहर चला जाता है।

प्रतीक डॉ. कामथ से पूछता है कि ईशान को क्या हुआ। डॉ. कामथ का कहना है कि दिल टूटने के बाद ईशान को बहुत दर्द हो रहा है और अगर उसका जल्द से जल्द इलाज नहीं किया गया तो वह बड़ी मुसीबत में पड़ जाएगा।

प्रतीक कार में लौटता है और ईशान से पूछता है कि वह कैसा महसूस कर रहा है। ईशान उससे उसे घर छोड़ने के लिए कहता है।

किरण को 5000 रुपये क्यों दिए। ?
सावी यह सोचकर टूट जाती है कि वह प्रवेश शुल्क की व्यवस्था कैसे करेगी और कल सुबह तक उसे अपना स्थानांतरण प्रमाणपत्र कैसे मिलेगा, हालांकि ईशा ने उसे समय से पहले भेजने का वादा किया था। हरिनी उसके पास जाती है और उससे पूछती है कि वह क्यों रो रही है।

सावी का कहना है कि उसका स्थानांतरण प्रमाणपत्र। हरिनी ने उससे चिंता न करने के लिए कहा क्योंकि ईशा मैडम ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। सावी का कहना है कि वह अपनी फीस को लेकर चिंतित हैं क्योंकि यह 50000 रुपये है। हरिनी पूछती है कि उसने किरण को 5000 रुपये क्यों दिए।
सावी को अपने सपने पूरे करने चाहिए।
वह उसे चूड़ियाँ देती है और उन्हें बेचकर अपनी फीस भरने के लिए कहती है। सावी ने चूड़ियाँ लेने से इंकार कर दिया। हरिनी कहती हैं कि भवानी ने एक बार कहा था कि गहने सिर्फ सजावट के लिए नहीं हैं बल्कि मुश्किल समय में इस्तेमाल के लिए भी हैं।

सावी का कहना है कि उसके ससुराल वाले नाराज हो जाएंगे। हरिनी कहती है कि जब वह उन्हें अपना प्रिय नहीं मानती, तो वह उनके तानों की परवाह नहीं करेगी; सावी को अपनी फीस भरनी चाहिए और अपने सपने पूरे करने चाहिए।

ईशान घर लौटता है और अपने परिवार को नजरअंदाज करते हुए अपने कमरे में चला जाता है। सुरेखा प्रतीक से पूछती है कि ईशान को क्या हुआ। प्रतीक कहते हैं कि उन्हें ईशान को कुछ समय के लिए अकेला छोड़ देना

रीवा को लंदन कॉलेज से बाहर निकाल दिया जाए।
चाहिए। यशवंत को लगता है कि ईशान शायद ही कभी उसे नजरअंदाज करता हो। वह स्वानंद को फोन करता है और उस पर चिल्लाता है कि उसकी बेटी ने ईशान को छोड़ दिया और उसका दिल तोड़ दिया, उसका लंदन में भी संपर्क है और

वह यह सुनिश्चित करेगा कि रीवा को लंदन कॉलेज से बाहर निकाल दिया जाए। स्वानंद ने उसे आराम करने के लिए कहा।

भवानी को फोन करने की धमकी कोन देता है
यशवन्त ने फोन काट दिया। किरण हरिणी के साथ रोमांटिक हो जाती है। हरिनी उससे बचने की कोशिश करती है। वह भवानी को फोन करने की धमकी देता है और अगर हरिनी उसकी इच्छाओं को पूरा नहीं करती है तो सावी के उनके घर में रहने के बारे में सूचित करता है। हरिनी बेबसी से सहमत हो जाती है।

अगली सुबह, हरिनी रसोई में जाती है और देखती है कि सावी ने पहले ही नाश्ता तैयार कर लिया है और कॉलेज जाने के लिए तैयार है। वह उसे शुभकामनाएं देती है और चूड़ियां न भूलने के लिए कहती है।

सावी का कहना है कि वह उनका एहसान कभी नहीं भूलेगी और आईएएस अधिकारी बनने के बाद जो चाहेगी, उसे दिलाएगी। हरिनी पूछती है कि क्या वह अपनी बहन के उपकारों को याद दिलाएगी और उसे जल्द जाने के लिए कहेगी।

सवि चला जाता है. शुक्ला ने उसे फोन किया और बताया कि उसने क्लर्क को उसके प्रवेश शुल्क लाने तक कुछ देर इंतजार करने के लिए मना लिया और उसे जल्दी करने के लिए कहा। सावी कहती है कि वह कुछ समय में वहां होगी।

वह चूड़ियाँ बेचने के लिए एक आभूषण की दुकान पर जाती है। जौहरी उससे और उसकी बहन का पता और लैंडलाइन नंबर मांगता है। शुक्ला ने उसे फोन किया और कहा कि उसे देर हो रही है।
आगे क्या देखने को मिलेगा:-  सावी इंटरव्यू पास करने के बाद खुश है और फीस की चिंता कर रही है। ईशा उसे पैसे देती है और पहले दाखिला लेने के लिए कहती है। सावी को ईशा के साथ देखकर ईशान भड़क जाता है

और कहता है कि ईशा ने बचपन में उसका हाथ छोड़ दिया था और जो भी ईशा का हाथ पकड़ता है उसे उससे नफरत है। उसने प्रवेश पत्र फाड़ दिया।


Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 3rd August 2023
Published:

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 3rd August 2023

Published: