hindi story's profile

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 15th July

Ghum hai written update 15 July 2023, Ghkkpm 15 July 2023 written update, Ghkkpm written update, written update of Ghkkpm.

सावी परिवार को बताती है कि समृद्ध के परिवार से उसकी बस एक शर्त थी जिसे वे पूरा नहीं करना चाहते। वह उन्हें बताती है कि जब वह आज उनके घर गई, तो उसने समृद्ध के पिता को यह कहते हुए सुना कि वह शादी के एक साल के भीतर एक पोता चाहता है और फिर सावी खुद आगे की पढ़ाई के बारे में नहीं सोचेगी।

उसकी माँ ने कहा कि सावी के घर आने पर वह उसे परेशान करेगी। वह कहती हैं कि उन्हें किसी डीआईएल की नहीं, बल्कि उनके लिए अथक परिश्रम करने वाले मवेशी की जरूरत है। वीनू पूछती है
कि वे उसे धोखा देकर क्या करेंगे, उन्होंने रामटेक की कई लड़कियों में से सावी को क्यों चुना। सावी कहती है कि उसे नहीं पता, जब उसे इस बारे में यकीन नहीं होगा तो वह शादी नहीं करेगी।
भवानी चुप रहने के लिए चिल्लाती है। भोसले के घर पर, दूर्वा और अवनी आज की बैठक के एजेंडे के बारे में सोचकर चिंतित महसूस करती हैं और डरती हैं कि राव साहब उन्हें इशान को रीवा से जोड़ने के लिए डांटेंगे। शिखा घर लौट आई। उन्हें लगता है

कि राव साहब शिखा पर टूट पड़ेंगे. सुरेखा अपनी मां की बीमारी के कारण 6 महीने में दो बार अपने माता-पिता के घर जाने के लिए शिखा को अपमानित करती है और उसे अपने ससुराल पर ध्यान केंद्रित करने और अपने माता-पिता के घर को हमेशा के लिए भूल जाने की चेतावनी देती है। वह अस्मिता की मदद के लिए उसे रसोई में भेजती है।

भवानी सावी को चुप रहने के लिए चिल्लाती है और कहती है कि उसकी शादी उसी घर में होगी, वे बुद्धिमान लोग हैं जिन्होंने शादी के बाद उसकी पढ़ाई बंद करने का फैसला लिया, अच्छा होता अगर वह भी सई को नियंत्रित करती और उसे ऐसा नहीं करने देती। आगे अध्ययन करें.
साईं ने उसे चेतावनी दी कि वह अपनी विफलता के लिए साईं को कोसें नहीं, साईं ने भवानी के विरोध के बाद भी कड़ी मेहनत की और अपना नाम बनाया, भवानी साईं की सफलता से ईर्ष्या करती है और उसे हमेशा कोसती है।

भवानी चिल्लाती है कि उनकी हालत सई के कारण है, विराट सई से बेहद प्यार करता था और उसने उसके जीवन और मन को नियंत्रित किया। सावी कहती है कि वह कुछ भी कहे, वह उस घर में शादी नहीं करेगी।
भवानी ने उसे चुनौती दी कि वह उसकी शादी उसी घर में करेगी। अश्विनी उन्हें लड़ाई बंद करने के लिए कहती है और भवानी को बात करने के लिए एक कमरे में ले जाती है। निनाद को घबराहट का दौरा पड़ता है और उसकी सांसें फूलने लगती हैं। हरिनी उसे शांत करने की कोशिश करती है।

शिखा रसोई में प्रवेश करती है और रोते हुए अस्मिता के पैर छूती है। अस्मिता उसे दिलासा देती है, कहती है कि उसने सब कुछ सुन लिया है, और उससे कहती है कि जब वह जानती है कि घर लौटने पर ऐसा होगा तो वह इसके बारे में चिंता न करे। शिखा मुस्कुराती है
और पूछती है कि आज विशेष व्यंजन क्यों बनाए गए हैं। अस्मिता कहती है कि उसने अन्वी और दुर्वा को ईशान और रीवा के रिश्ते के बारे में बात करते हुए सुना, हो सकता है कि राव साहब इस बारे में चर्चा करना चाहते हों; वह भगवान से प्रार्थना करती है कि वह उसे राव साहब के क्रोध से बचाए।

अश्विनी भवानी से कहती है कि वह बेहतर जानती है कि झूठ पर आधारित रिश्ता कभी नहीं टिकेगा। भवानी कहती है कि समृद्ध के माता-पिता ने कुछ भी झूठ नहीं बोला, समृद्ध सावी के पीछे पागल है, उसके पिता मंदार ने सावी की देखभाल करने का वादा किया था, और घर पर नौकर हैं, कोई भी समझदार व्यक्ति अपना परिवार बढ़ाएगा, इसलिए उसे लगता है कि समृद्धि सावी के लिए सबसे अच्छा है . अश्विनी कहती है कि उसे सावी को आगे पढ़ने देना चाहिए।

भवानी का कहना है कि सावी पढ़ाई के बाद ज्यादा से ज्यादा काम करना शुरू कर सकती है, लेकिन वह अपने बच्चों और परिवार पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएगी। अश्विनी कहती है कि वह सावी को भी हरिनी की तरह पीड़ित होते और अपने माता-पिता के घर वापस लौटते नहीं देख सकती।
भवानी जिद पर अड़ जाती है और कहती है कि पूरी दुनिया जानती है कि वह जो सोचती है वही करती है और अगर कल सावी की सगाई नहीं हुई तो वह आमरण अनशन पर बैठ जाएगी।

रीवा ईशान के साथ लिविंग रूम में जाती है और ईशान के परिवार को वहां तनाव में बैठा देखकर पूछती है कि यहां क्या हो रहा है। ईशान कहते हैं कि जब भी राव साहब को कोई महत्वपूर्ण बात करनी होती है
या कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना होता है, तो वह परिवार को उनके लिविंग रूम में इकट्ठा करते हैं। रीवा पूछती है कि फिर वह यहाँ क्यों है। स्वानंद और स्वाति अंदर आते हैं। रीवा अपने माता-पिता को देखकर खुश हो जाती है। सुरेखा उनका स्वागत करती है और राव साहब को बुलाने जाती है।

सावी विनू को अपने कमरे में ले जाती है और अपने माता-पिता के प्रमाण पत्र, समाचार पत्रों में बहादुरी की खबरें आदि दिखाती है, और कहती है कि वह भी अपने माता-पिता की तरह नाम कमाना चाहती है
और लोगों की सेवा करना चाहती है; वीनू खुद अपने सारे सपने पूरे कर रही है और आगे पढ़ रही है, लेकिन वह उसे आगे पढ़ने से रोक रहा है; उसे अपने भाई से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन उसने उसे सबसे अधिक निराश किया।

वीनू का कहना है कि वह नहीं चाहता कि वह उनके माता-पिता की तरह बने। राव साहब स्वानंद से मिलते हैं और लंबे सस्पेंस और ड्रामा के बाद ईशान के लिए रीवा का हाथ मांगते हैं। हर कोई हैरान दिख रहा है.
आगे क्या देखने को मिलेगा : भवानी सवि को पढ़ाई भूलकर शादी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहती है क्योंकि वह एक साल के भीतर एक पोता चाहती है। अश्विनी सावी को भाग जाने का सुझाव देती है। ईशान रीवा से सच छिपाने के लिए उसका विरोध करता है और उनकी शादी का कार्ड फाड़ देता है। सावी ने अपनी शादी का कार्ड भी फाड़ दिया।

मुझे उम्मीद है की आपको 15 जुलाई का यह एपिसोड अच्छा लगा होगा कृपया यह एपिसोड अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे
और सब्सक्राइब जरुर करे ताकि आपको सबसे पहले पढने को मिले




Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 15th July
Published:

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Mein 15th July

Published: